IND W vs SA W: भारत ने ट्राई सीरीज का जीत के साथ किया आगाज, डेब्यू मैच 7 No.के इस खिलाड़ी ने मचाया धमाल,,,।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया जिसमें टीम इंडिया ने 27 रनों से जीत दर्ज कर धमाकेदार आगाज किया।भारत के लिए इस मैच में डेब्यू कर रही अमनजोत कौर छाई जिन्होंने अंत में आकर लाजवाब बैटिंग कर टीम को 147 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। अमनजोत ने अपने पहले ही मुकाबले में 40 रनों की महत्वपूर्ण नाबाद पारी खेली जिसकी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। बता दें, भारत के इस स्कोर के सामने साउथ अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवर में 120 ही रन बना पाई।

साउथ अफ्रीका ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। कप्तान हरमनप्रीत कौर की तबीयत ठीक नहीं होने की वजह से टीम की अगुवाई की जिम्मेदारी स्मृती मंधाना संभाल रही थी। शेफाली वर्मा की गौरमौजूदगी में मंधाना के साथ पारी का आगाज करने उतरी यस्तिका भाटिया ने तो 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 35 रनों की पारी खेली, मगर कप्तान स्मृति मंधाना (7) और जेमिमा रोड्रिग्स (0) समेत भारतीय टॉप ऑर्डर ने निराश किया। एक समय ऐसा था जब 69 रनों पर टीम इंडिया ने 5 विकेट खो दिए थे, तब दीप्ति शर्मा का साथ देने आईं अमनजोत कौर ने शानदार पारी खेलते हुए टीम की नैया पार लगाई। दीप्ति ने इस दौरान 33 रन बनाए, दोनों बैटर्स के बीच 6ठें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी हुई।

भारतीय बैटर्स पहली पारी के बाद समझ गए थे कि पिच से काफी टर्न मिल रहा है इस वजह से मंधाना ने शुरुआत से ही टीम इंडिया की मजबूत कड़ी को इस्तेमाल करते हुए लक्ष्य का बचाव करना शुरू किया। दीप्ति शर्मा ने बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में अहम भूमिका निभाते हुए तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए।उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में 30 रन खर्च किए, वहीं अन्य बॉलर्स भी काफी किफायती रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *