खरीदनी है छह एयरबैग वाली कार, तो इन छह विकल्पों पर करें विचार, जानें डिटेल

खरीदनी है छह एयरबैग वाली कार, तो इन छह विकल्पों पर करें विचार, जानें डिटेल
नई दिल्ली

वाहन निर्माताओं की ओर से कारों में कई सेफ्टी फीचर्स को ऑफर किया जाता है। कुछ कंपनियों की कारों में छह एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर को दिया जाता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि 15 लाख रुपये से कम कीमत में किन कारों में छह एयरबैग ऑफर किए जाते हैं।

ह्यूंदै एक्सटर
ह्यूंदै की ओर से सब फोर मीटर एसयूवी के तौर पर एक्सटर को ऑफर किया जाता है। जुलाई 2023 में लॉन्च हुई इस एसयूवी में कंपनी की ओर से छह एयरबैग ऑफर किए जाते हैं। इस एसयूवी में यह फीचर स्टैंडर्ड तौर पर दिया जाता है।
भारतीय EV कितनी सुरक्षित हैं, जानें क्रैश टेस्ट में कौन सी इलेक्ट्रिक कार है बेस्ट

ह्यूंदै आई-20
ह्यूंदै की ओर से प्रीमियम हैचबैक के तौर पर आई-20 को ऑफर किया जाता है। देश में बड़ी संख्या में लोग इस कार को पसंद करते हैं। कंपनी की ओर से हाल में ही इसे अपडेट दिया गया है। जिसके बाद इस कार में भी छह एयरबैग मिलते हैं। कंपनी की ओर से इस कार के सभी वैरिएंट्स में छह एयरबैग दिए जाते हैं।

जब कार करने लगे ये काम तो बिल्कुल भी न करें नजरअंदाज, नहीं तो हो सकता है मोटा खर्चा

ह्यूंदै वर्ना
ह्यूंदै की ओर से मिड साइज सेडान कार के तौर पर वर्ना को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से मार्च 2023 में वर्ना के नए मॉडल को भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। इस कार में कंपनी की ओर से छह एयरबैग को स्टैंडर्ड तौर पर दिया जाता है। जिस कारण इस कार के किसी भी वैरिएंट को खरीदने पर छह एयरबैग की सेफ्टी मिलेगी।
: कार के एसी से जल्दी ठंडी हवा पाने का ये है आसान उपाय, सिर्फ एक बटन से होगा काम

मारुति फ्रॉन्क्स
मारुति की ओर से फ्रॉन्क्स को भी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी के तौर पर भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस एसयूवी में सेफ्टी के लिए कई फीचर्स को दिया गया है। लेकिन इसमें भी छह एयरबैग की सुरक्षा दी जाती है। इस एसयूवी के टॉप वैरिएंट 1.0 लीटर टर्बो एल्फा ऑटोमैटिक वैरिएंट में यह फीचर दिया जाता है।
क्या आप अपनी कार में भी लगवा सकते हैं सनरूफ, जानें खर्च से लेकर फायदे-नुकसान तक सबकुछ

टोयोटा ग्लैंजा
आई-20 की तरह ही टोयोटा की ग्लैंजा को भी प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस कार में भी छह एयरबैग को दिया जाता है। कार के जी वैरिएंट में यह सुरक्षा मिलती है। साथ में 360 डिग्री कैमरा, हिल होल्ड असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर भी इस कार में ऑफर किए जाते हैं।
पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और ईवी, जानें कौन सी कार खरीदना होगी समझदारी

महिंद्रा एक्सयूवी 300
महिंद्रा की ओर से सब कॉम्पैक्ट एसयूवी के तौर पर एक्सयूवी 300 को ऑफर किया जाता है। इस एसयूवी में भी कंपनी की ओर से छह एयरबैग की सेफ्टी दी जाती है। एसयूवी के डब्ल्यू8 ऑप्शनल पैक वैरिएंट में यह सेफ्टी फीचर दिया जाता है।
: अगर कार में स्पार्क प्लग हो जाए खराब, होने लगते हैं ये चार बदलाव, कभी ना करें नजरअंदाज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *