दिल्ली की सड़को पर नज़र आने लगेंगे सिर्फ मानक यूरो VI के वाहन

ए.क्यू.एम.आई . के दिशा निर्देश के बाद दिल्ली परिवहन विभाग के एसटीए ब्रांच और पीसीडी ब्रांच ने परिवहन आयुक्त से आज्ञा प्राप्त कर जारी किया अन्य सभी राज्यों को अपने सभी वाहनों को जो दिल्ली में आते हैं को यूरो VI में बदलने की बात।

एसटीए ब्रांच ने बसो कारो टैक्सी के प्रति और पीसीडी ब्रांच द्वारा ट्रक टेम्पो के प्रति यूपी, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, मध्यप्रदेश और अन्य राज्यो को पत्र भेजकर परिवहन आयुक्त दिल्ली के दिशा निर्देश से अवगत कराते हुए कहा की दिल्ली में उनके राज्यों से आने वाले सभी वाहन मानक यूरो VI होना चाहिए नही तो उन्हें दिल्ली की सीमा में प्रवेश नही दिया जाएगा ।

दिल्ली की जनता को अवगत करा दे की दिल्ली परिवहन आयुक्त 2020 से पूर्व के वाहनों को दिल्ली के प्रदुषण का जिम्मेदार मानते हैं और किसी भी कीमत पर उन्हें दिल्ली से खत्म कर दिल्ली में सभी वाहनों को मानक यूरो VI में करवाने के प्रति कुछ भी कर गुजरने को तैयार हैं या दूसरी तरफ कहा जाए की सभी वाहनों के मांग को चरम सीमा में पहुंचाने में लगे हुए हैं।

दिल्ली परिवहन आयुक्त के दिशा निर्देश से अगर बाहरी राज्यों के मानक यूरो VI के अतिरिक्त सभी वाहनों पर पाबंदी का अर्थ दिल्ली के भी सभी वाहनों को खतरा या यह भी कह सकते हैं की परिवहन आयुक्त आशीष कुंद्रा के दिशा निर्देश माननीय उच्चतम न्यायालय की 5 जजों वाली बैंच द्वारा जारी आदेश के समान, क्या यह न्यायिक और जनहित में है ? सोचना अवश्य।

संजय बाटला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *