डीटीसी की बसों में आग

क्या दिल्ली सरकार और परिवहन विभाग जनता को बता सकती हैं* दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार आने की तारीख से आज तक डीटीसी के बेड़े में एक भी बस डीटीसी के नाम से शामिल क्यों नहीं हुई ?

*डीटीसी की बसों में आग लगने की दुर्घटनाएं दिन प्रतिदिन पर परिवहन आयुक्त चुप, आख़िर क्यों?*

दिल्ली में अगर किसी व्यवसायिक वाहन में आग लग जाए तो परिवहन विभाग की एसटीए शाखा द्वारा वाहन मालिक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाता रहा है और पूछा जाता हैं की वाहन में आग लगने के कारण बताए और क्यों इसके लिए उनके खिलाफ़ कार्यवाही ना की जाए । वाहन मे आग लगने के लिए एसटीए शाखा द्वारा वाहन का परमिट रद्द करने की बात कही जाती रहीं हैं।

दिल्ली में डीटीसी की बसों में चलते हुए आग लगने की अनगिनत दुर्घटनाएं हो रही है जो दिल्ली की जनता के लिए जान माल का खतरा पैदा करती है उसके बावजूद परिवहन आयुक्त जिनके द्वारा डीटीसी बसों को स्टेज कैरिज रूट पर 10 साल की जगह 15 साल तक चलने की इजाजत दी गई जिसके बाद से डीटीसी की बसों में इस तरह के हादसे देखने में आ रहे हैं और इन दुखद हादसों/दुर्घटनाओं के होने पर भी परिवहन आयुक्त चुप है और एसटीए शाखा द्वारा भी डीटीसी को कोई नोटिस जारी नही किया गया, आख़िर क्यों ?

*क्या परिवहन आयुक्त कि नज़र में दिल्ली की जनता के जान माल की कोई कीमत नहीं ?*

*क्या परिवहन आयुक्त किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहे हैं डीटीसी की जलती बसो में, और इसलिए अभी तक चुप है ?*

दिल्ली परिवहन निगम द्वारा जनहित और सार्वजनिक सवारी सेवा के सुचारू संचालन के लिए नई बसें नहीं खरीदी गई । मोटर वाहन नियम के अनुसार डीटीसी की बसों के किलोमीटर और स्टेज कैरिज रूट्स पर चलने की समय सीमा समाप्त होने पर जनता के समक्ष बसो की गिनती बनाए रखने के लिए परिवहन आयुक्त द्वारा डीटीसी बसों को 15 साल तक सड़कों पर चलाएं रखने की इजाजत दी और आग लगने की घटनाओं और हादसों के बाद भी चुप है?

*क्या दिल्ली सरकार और परिवहन विभाग जनता को बता सकती हैं* दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार आने की तारीख से आज तक डीटीसी के बेड़े में एक भी बस डीटीसी के नाम से शामिल क्यों नहीं हुई ?

जनहित में जारी
संजय बाटला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *