कमिंस ने कहा हमें जीत की है सख्त जरूरत, मेंडिस बोले-टॉस होगा अहम, लखनऊ में होगा मुकाबला

कमिंस ने कहा हमें जीत की है सख्त जरूरत, मेंडिस बोले-टॉस होगा अहम, लखनऊ में होगा मुकाबला

लखनऊ
ऑस्ट्रेलिया की टीम प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे है। यह बीते कुछ वर्ल्ड कप में पहला मौका है जब आस्ट्रेलिया की इतनी दयनीय शुरूआत हुई है।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि यह सच कि हम विश्वकप में जैसा स्टार्ट चाहते थे, वैसा नहीं हुआ। शुरुआत में लगातार दो हार का सामना करना भी निराशाजनक रहा। इस समय टीम को एक बड़ी जीत की दरकार है, ताकि हम अगले मुकाबलों के लिए दमदार वापसी कर सके।

संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि लगातार दो हार के बावजूद ड्रेसिंग रूम का माहौल अच्छा बना हुआ है। हम बहुत दबाव में नहीं आए है। एक बड़े अंतर की जीत हमें इस मुश्किल से निकाल सकती है। श्रीलंका के खिलाफ हम पूरी ताकत के साथ उतरेंगे। अपनी टीम में बदलाव के बाबत पूछे गए प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि टीम में ज्यादा बदलाव करके हम विनिंग ट्रैक पर वापस लौट आएंगे। अंतिम एकादश में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं होगा। इकाना स्टेडियम की पिच के बारे में कमिंस ने कहा कि पिच अच्छा खेल रही है। यहां गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों के लिए काफी कुछ है। दक्षिण अफ्रीका की तरह श्रीलंका के खिलाफ मैच में भी रन बन सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सोमवार को होने वाले मुकाबले से ठीक पहले श्रीलंका के कप्तान कुशल मेंडिस ने कहा कि यह एक बहुत महत्वपूर्ण मुकाबला है, जिसमें जीत के लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी ताकत बल्लेबाजी है। इसलिए हम अपनी ताकत के हिसाब से ही खेल की रणनीति तय करेंगे। कुशल मेंडिस के इस बयान से यह तय है कि टॉस जीतने की दशा में वह पहले बल्लेबाजी कर सकते हैं ताकि एक बड़ा स्कोर बनाकर वह ऑस्ट्रेलिया को दबाव में ले सकें। संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि पाक के खिलाफ मुकाबले में उनके महत्वपूर्ण गेंदबाज महिषा और पथिराना ने बेहतर लाइन लेंथ से गेंदबाजी नहीं की थी। इस वजह से बाई के कई रन गए। निश्चित तौर पर यह दोनों बहुत ही अच्छे गेंदबाज हैं। अभ्यास के जरिए दोनों खुद को बेहतर रूप से तैयार कर रहे हैं। आने वाले समय में यह और बढ़िया गेंदबाजी करके टीम की जीत में मदद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *