अगर दिखना है खूबसूरत तो गाउन पहनते वक्त ना करें ये गलतियांं

अगर दिखना है खूबसूरत तो गाउन पहनते वक्त ना करें ये गलतियांं
नई दिल्ली शादी विवाह के कार्यक्रमों में महिलाओं को गाउन पहनना काफी पसंद होता है। गाउन एक ऐसा परिधान होता है, जिसे कम उम्र की लड़कियों के साथ-साथ महिलाएं तक काफी मन से पहनती हैं। ये पहनने में काफी कंर्फटेबल होता है। महिलाओं के लिए साड़ी को संभालना बेहद मुश्किल होता है और वहीं सूट का दुपट्टा संभालना काफी कठिन होता है, इसलिए महिलाओं को गाउन पहनना पसंद होता है।

वैसे तो गाउन पहनना बेहद आसान होता है लेकिन कई महिलाएं गाउन पहनते वक्त भी कुछ ऐसी गलतियां कर देती हैं, जिससे उनका लुक खराब हो जाता है। दरअसल, जिस प्रकार से साड़ी और सूट पहनने का सही तरीका होता है, ठीक उसी प्रकार गाउन पहनते वक्त भी कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। ऐसे में आज के लेख में हम आपको उन बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका ध्यान आपको गाउन पहनते वक्त रखना है।

बहुत सी महिलाएं ऐसी होती हैं जो लहंगे और गाउन को दोनों को एक ही तरह से कैरी करती हैं। उन्हें लगता है कि अगर गाउन के साथ लहंगे के जैसा दुपट्टा कैरी कर लेंगी तो उन का लुक एथनिक हो जाएगा। जबकि गाउन और लहंगे दोनों के साथ अलग तरीके की ज्वेलरी पहनी जाती है और अलग तरह से ही मेकअप किया जाता है।

गाउन पहनते वक्त ये ध्यान रखें कि आप इसके साथ लहंगे की तरह हैवी ज्वेलरी कैरी नहीं कर सकतीं। गाउन के साथ हैवी ज्वेलरी आपके लुक को बिगाड़ सकती है। ऐसे में गाउन के लुक को परफेक्ट बनाने के लिए हल्की ज्वेलरी का ही चयन करें।

हील्स पर दें ध्यान

गाउन के साथ परफेक्ट लुक पाने के लिए आपको हील्स पहनते वक्त कई बातों का ध्यान रखना है। अगर आपका गाउन काफी ज्यादा हैवी है तो ध्यान रखें कि हाई हील्स आपको परेशानी में डाल सकती हैं। ऐसे में गाउन के हिसाब से ही फुटवियर का चयन करें।

हेयर स्टाइल को गाउन के हिसाब से करें सेट

गाउन पहनने के बाद ये कुछ प्यारी सी हेयर स्टाइल जरूर बनाएं। अगर आप ऐसा करेंगी तो आपका लुक काफी खूबसरत लगेगा। हर जगह खुले बाल रखने से लुक खराब हो सकता है। कई बार खुले बाल आपके गाउन में अटक भी सकते हैं।

मेकअप का रखें ध्यान

अक्सर महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए डार्क मेकअप कर लेती हैं, जबकि आपको मेकअप करते वक्त अपने गाउन के रंग और कढ़ाई पर खास ध्यान रखना चाहिए। ताकि आपका लुक बिगड़े ना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *