लखनऊ : गणतंत्र दिवस के मौके पर कैलाश खेर ने अपने गीतों से बांधा समा, जमकर नाचे लखनवी दर्शक।

एजेंसी डेस्क : (लखनऊ, ब्यूरो)।गणतंत्र दिवस और वसंत पंचमी की वेला पर उत्तर प्रदेश दिवस समारोह में गुरुवार की शाम मलंग गायक कैलाश खेर के नाम रही।

इसके साथ ही अवध शिल्प ग्राम के मंच से देशप्रदेश के कलाकारों द्वारा गीत संगीत और नृत्य की प्रस्तुतियों नेभी देखने सुननेवालों का दिल जीता।बॉलीवुड, सूफी और कैलासा सीरीज के गीतों के संग अपनी सोज भरी आवाज से प्रसंशकों का दिल जीतने वाले गायक कैलाश खेर ने 26 जनवरी की शाम का आगाज, कागा सब तन खाइयों गीत से किया। इसके बाद कैलाश ने मैं तो तेरे प्यार में दीवाना हो गया हो गया गीत से दर्शकों का दिल जीत लिया। अपने कैलासा ग्रुप के सदस्यों के साथ अगला गीत – आओ जी था जो हर किसी के करीब है। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी और उनकी टीम की तारीफ करते हुए तौबा तौबा रे तेरी सूरत माशाअल्लाह रे तेरी सूरत गीत पेश करने से पहले उन्होंने पीछे वाले श्रोताओं से नाचने का आग्रह किया। फिर तो कैसे बताएं., तू जानेजां. जैसे गीतों का एक सिलसिला सा चल पड़ा।

हालांकि इसमें बिजली गुल होने से रंग दीन्ही गीत शुरू होते ही व्यवधान पड़ा। पिया के रंग रंग दीन्ही… की शुरुआत सूफियाना अंदाज में फिर से हुई। इसके साथ ही कैलाश खेर ने तेरे बिन नई लगदा , और तेरी दीवानी गीत को दर्शकों की डिमांड पर सुनाया। कैलाश खेर से पहले भजन गायिकी के लिए विख्यात अग्निहोत्री बंधु राकेश-देवेश ने शिव की महिमा का बखान किया। भक्ति भाव में पगी अपनी आवाज में उन्होंने – हर बम बम हर बम बम स्तुति प्रस्तुत की।

मुख्य सचिव ने दिए प्रशस्ति पत्र,,,

यूपी दिवस में मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने फरवरी के दो बड़े आयोजनों इन्वेस्टर समिट और जी20सम्मेलन केआयोजनों का जिक्र करते हुए कलाकारों और संस्कृतिविभाग कोशुभकाम नाएं दीं। साथ ही बताया कि आयोजन एक माह तक चलेगा। उन्होंने छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्यप्रदेश, अरुणाचल प्रदेश और यूपी के नर्तकदलों के दलनायकों शीतला प्रसाद वर्मा, मोहिनी, राजेश मरावी, नितिन दवे, जैनी, पी जोय और खजाना सिंह को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। इससे पहले प्रमुख सचिव पर्यटन व संस्कृति मुकेश मेश्राम ने बताया कि 24 से 26 तक उत्तर प्रदेश दिवस के आयोजन सभी जिलों में हुए। प्रदेश स्तरीय आयोजन लखनऊ और नोएडा में हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *